News Denge

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया…

 New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के उस अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया, जिस पर अपने पिता के दोस्त की 17 वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया है।

आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, ”यह एक भयावह घटना है.. इस घटना ने मानवता

को शर्मसार कर दिया है। अब तक कार्रवाई की जानी चाहिए थी। चूंकि कार्रवाई नहीं हुई, इसलिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया है।”

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव नरेश कुमार से शाम पांच बजे तक रिपोर्ट मांगी है.

इस बीच, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है कि आरोपी को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया.

”हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, उसे अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। हम दिल्ली सरकार को भी नोटिस जारी कर रहे हैं क्योंकि हम जानना चाहते हैं कि उनके खिलाफ क्या शिकायतें हैं और क्या कार्रवाई की गई है,” मालीवाल ने कहा

इससे पहले दिन में, पुलिस दिल्ली सरकार के अधिकारी को गिरफ्तार करने के लिए बुराड़ी स्थित उनके आवास पर भी गई थी।
पुलिस ने रविवार को कहा था कि दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी पर अपने दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ कथित तौर पर कई बार बलात्कार करने और उसे गर्भवती करने का मामला दर्ज किया गया है।
1 अक्टूबर 2020 को अपने पिता के निधन के बाद लड़की आरोपी – विभाग में एक उप निदेशक – और उसके परिवार के साथ उनके घर पर रह रही है।

Exit mobile version